Home उत्तराखंड सेना में भर्ती को लेकर नौजवानों में खासा उत्साह

सेना में भर्ती को लेकर नौजवानों में खासा उत्साह

852
0

कोटद्वार के विक्टोरिया क्रास गबर सिंह कैंप के मैदान में भर्ती रैली को लेकर युवाओं में खासा उत्साह है। रविवार से शुरू होने वाली इस भर्ती में हिस्सा लेने के लिए 46 हजार युवाओं ने पंजीकरण करवाया है। सेना भर्ती अधिकारी कर्नल विनीत वाजपेयी ने बताया कि भर्ती रैली की तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
यह भर्ती 20 दिसम्बर से लेकर 2 जनवरी 2021 चलेगी। भर्ती का आयोजन तहसीलवार किया गया है। भर्ती रैली के पहले दिन 20 दिसंबर को उत्तरकाशी जिले की तहसील पुरोला, मोरी, राजगड़ी, डुंडा, चिन्यालीसौड़, भटवाड़ी, बड़कोट के युवा प्रतिभाग करेंगें। 21 दिसंबर को उत्तरकाशी की तहसील बड़कोट और रुद्रप्रयाग जिले की तहसील ऊखीमठ, जखोली, बसुकेदार के युवाओं की भर्ती होगी।
22 दिसंबर को रूद्रप्रयाग जिले के रुद्रप्रयाग तहसील और टिहरी की देवप्रयाग व घनसाली तहसील के युवा प्रतिभाग करेंगे। 23 दिसंबर को टिहरी जिले की तहसील प्रतापनगर, टिहरी, धनौल्टी, जखनीधार, नरेंद्रनगर के युवा शामिल होंगे। 24 दिसंबर को टिहरी गढ़वाल की कंडीसौड़, गजा व कीर्तिनगर और चमोली जनपद के थराली, गैरसैंण, आदिबदरी तहसील के युवा भर्ती रैली में भाग लेंगे। 25 दिसंबर को चमोली जिले की जोशीमठ, चमोली, कर्णप्रयाग, देवल, नारायणबगड़, जिलासू, नंदप्रयाग, घाट तहसील के युवा भर्ती में शामिल होंगे। 26 दिसंबर को चमोली की पोखरी और पौड़ी जनपद के पौड़ी, जाखनीखाल, बीरोंखाल तहसील भर्ती रैली में हिस्सा लेंगे। 27 दिसंबर को पौड़ी जिले की तहसील लैंसडौन, सतपुली, श्रीनगर व 28 दिसंबर को थैलीसैंण, धुमाकोट, चैबटाखाल तथा 29 दिसंबर को कोटद्वार, यमकेश्वर, चाकीसैंण तहसील के युवा शामिल होंगे।
30 दिसंबर को हरिद्वार जिले के तहसील रुड़की, हरिद्वार, भगवानपुर तथा 31 दिसंबर को हरिद्वार जिले की लक्सर और देहरादून जिले की देहरादून तहसील की भर्ती रैली आयोजित की जायेगी। 1 जनवरी को देहरादून जिले की तहसील चकराता, विकासनगर, त्यूणी तथा 2 जनवरी को ऋषिकेश, डोईवाला व कालसी तहसील के युवा रैली में प्रतिभाग करेंगे।
कर्नल वाजपेयी ने बताया कि बिना कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट के किसी भी युवा को भर्ती मैदान में एंट्री नहीं दी जाएगी। भर्ती रैली में हिस्सा लेने के लिए युवाओं को एडमिट, आधार कार्ड, मास्क आदि लाना अनिवार्य है।

Advertisement

Previous articleकोविड-19 गाइडलाइन के अनुसार होगी सहायक कमाण्डेंट परीक्षा
Next articleस्वच्छ राजनीति के साथ ही कलम के भी धनी हैं सीएम त्रिवेंद्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here